Home Haryana News गुरुग्राम में पंकज डावर बोले कांग्रेस का विजन क्लियर:7 संकल्प से हरियाणा के कायाकल्प का दावा; बीजेपी के 10 साल की नाकामियां गिनाई

गुरुग्राम में पंकज डावर बोले कांग्रेस का विजन क्लियर:7 संकल्प से हरियाणा के कायाकल्प का दावा; बीजेपी के 10 साल की नाकामियां गिनाई

गुरुग्राम में पंकज डावर बोले कांग्रेस का विजन क्लियर:7 संकल्प से हरियाणा के कायाकल्प का दावा; बीजेपी के 10 साल की नाकामियां गिनाई

मोहित ग्रोवर की सभा को संबोधित करते पंकज डावर।

गुरुग्राम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जिला मीडिया कोऑर्डिनेटर पंकज डावर ने कहा कि कांग्रेस ने अपने 5 साल का विजन क्लियर कर दिया है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के संकल्प, भाजपा की झूठ की गारंटी नहीं है। कांग्रेस ने जो कहा, व

.

पंकज ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश की जनता के सामने अपना संकल्प पत्र रख दिया है। कांग्रेस ने सात पक्के वादों को पूरा करने के इरादे जाहिर किए हैं। इन सात वादों में महिला, युवा, किसान, कर्मचारी, व्यापारी, गरीब, दलित, पिछड़ों के हितों का ख्याल रखते हुए उनके लिए जन-कल्याणकारी योजनाएं अपने संकल्प पत्र में शामिल की है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र की गारंटियां गिनाई

पंकज डावर ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में प्रदेश के हर वर्ग के हित सुरक्षित किए गए हैं। महिलाओं को शक्ति प्रदान करने के लिए हर महीने 2 हजार व 500 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया है। सामाजिक सुरक्षा को बल देते हुए बुढ़ापा, विधवा तथा विकलांग पेंशन को 6 हजार करने का वादा किया गया है।

साथ ही पुरानी पेंशन बहाली की भी गारंटी दी गई है। युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने के लिए 2 लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। हर घर की खुशहाली के लिए 300 यूनिट बिजली मुफ्त प्रदान की जाएगी। लोगों को 25 लख रुपए तक मुफ्त इलाज की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। हर गरीब को छत मुहैया कराने का संकल्प भी पार्टी ने लिया है।

कांग्रेस का घोषणा पत्र।

कांग्रेस का घोषणा पत्र।

मोहित ग्रोवर के सारथी बने पंकज

पंकज डावर खुद गुरुग्राम सीट से कांग्रेस के प्रबल दावेदार थे। टिकिट कटने के बाद भी वह पार्टी उम्मीदवार मोहित ग्रोवर की नैया पार करने के अभियान में जुटे हैं। पार्टी के सच्चे सिपाही की तरह डाबर 36 बिरादरी को ग्रोवर के पाले में करने में लगे नजर आ रहे हैं । पार्टी के अन्य नेताओं की गेरहाजरी के चलते पंकज इस समय ग्रोवर के सच्चे सारथी के रूप में नजर आ रहे हैं।

बीजेपी के 10 साल के कार्यकाल पर उठाए सवाल

डावर ने कहा कि भाजपा ने झूठ की गारंटियां दी है। कांग्रेस ने जनता से जो वादे किए हैं वह पूरे किए हैं और आगे भी जनता से किया एक-एक वादे को कांग्रेस सरकार पूरा करेगी। उन्होंने प्रदेश के साथ गुरुग्राम के मतदाताओं को आह्वान किया कि 10 साल के भाजपा के कुशासन को उखाड़ फेंकने का यह सही समय है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में निश्चित ही कांग्रेस की सरकार बन रही है। कांग्रेस की सरकार बनने के बाद प्रदेश के पौने तीन करोड़ लोगों के सपने पूरे होंगे, उम्मीद को नए पंख लगेंगे। प्रदेश के मतदाताओं को भाजपा की एक-एक कारगुजरियां याद कर आने वाली 5 अक्टूबर को वोट करना चाहिए।

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU