Home Haryana News अनिल विज बोले-लोगों के कहने पर CM दावा किया:बड़ौली-प्रधान के इनकार पर कहा-मानना या नहीं, ये पार्टी का फैसला, कोई रणनीति नहीं बनाऊंगा

अनिल विज बोले-लोगों के कहने पर CM दावा किया:बड़ौली-प्रधान के इनकार पर कहा-मानना या नहीं, ये पार्टी का फैसला, कोई रणनीति नहीं बनाऊंगा

अनिल विज बोले-लोगों के कहने पर CM दावा किया:बड़ौली-प्रधान के इनकार पर कहा-मानना या नहीं, ये पार्टी का फैसला, कोई रणनीति नहीं बनाऊंगा

हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज ने आज फिर से सीएम बनने की मंशा जाहिर की है। उन्होंने कहा- ‘अगर मैं प्रदेश का सीएम बनता हूं तो मैं हरियाणा की तकदीर बदल दूंगा, हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा’।

.

जब उनसे सवाल किया गया कि क्या वो पार्टी के उन नेताओं से खफा हैं जिन्होंने उनके सीएम बनने के दावे को सपोर्ट नहीं किया। तो इसपर विज ने कहा- “बिल्कुल नहीं, मैंने हमेशा पार्टी के निर्णय को माना है, मुझे तो हरियाणा के कई लोगों ने कहा कि आप क्यों दावा नहीं पेश करते, तो इसलिए मैंने अपना दावा पेश किया, मानें या ना मानें ये पार्टी का मामला है”।

साथ ही इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वो सीएम बनने के लिए किसी तरह की रणनीति बना रहे हैं, तो इसपर उन्होंने कहा “मुझे कोई राणनीति नहीं बनानी, लेकिन हां इस बार अगर पार्टी मुझे मौका देगी तो मैं हरियाणा की तकदीर बदल दूंगा, क्योंकि लोगों ने मुझे काम करते हुए देखा है।

शिवनारायण शर्मा ने छोड़ी कांग्रेस।

शिवनारायण शर्मा ने छोड़ी कांग्रेस।

वहीं, हरियाणा के जींद जिले में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के करीबी रहे शिवनारायण शर्मा ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। वे जींद विधानसभा से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। शिवनारायण शर्मा ने बीरेंद्र सिंह पर धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि उनका इस्तेमाल किया गया। उन्हें अंधेरे में रखा गया और टिकट के लिए कोई पैरवी नहीं की गई।

इस बीच कैथल में पूर्व मंत्री सुरेंद्र मदान ने इनेलो पार्टी छोड़ दी है। वे राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इस पर रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सुरेंद्र मदान के आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी और कैथल में कांग्रेस पार्टी बड़ी जीत हासिल करेगी।

शिवनारायण ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह पर धोखा का देना का आरोप लगाया है।

शिवनारायण ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह पर धोखा का देना का आरोप लगाया है।

शिवनारायण के बयान के 3 अहम बातें

1.बीरेंद्र सिंह ने मझधार में छोड़ा शिवनारायण ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से वे और उनके कार्यकर्ता सदमे में थे। अब उन्होंने कांग्रेस और बीरेंद्र सिंह को छोड़ने का फैसला कर लिया है। शर्मा ने रोते हुए कहा कि उनका राजनीतिक इस्तेमाल किया गया। उनका मानना ​​था कि बीरेंद्र सिंह जुमलेबाज हैं, लेकिन वे झूठे निकले। बीरेंद्र सिंह ने उन्हें मझधार में छोड़ दिया।

2. बेटी के लिए टिकट मांगा था शर्मा ने कहा कि 50 साल के राजनीतिक करियर में उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल सरकार के साथ काम करने का भी मौका मिला। पिछले 20 साल से वे पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के साथ राजनीति कर रहे थे। इस राजनीतिक करियर में उन्होंने बीरेंद्र सिंह से कोई राजनीतिक फायदा नहीं लिया।

अब वे अपनी बेटी की टिकट के लिए बीरेंद्र सिंह से मिले थे। वे उनसे उचाना में भी मिले और दिल्ली में भी। बीरेंद्र सिंह ने न तो उन्हें टिकट के लिए किसी से मिलवाया और न ही किसी से सिफारिश की। बल्कि बदतमीजी से बात की। वहां करीब 70 अन्य लोग मौजूद थे।

3.बीरेंद्र के जवाब का इंतजार किया बीरेंद्र सिंह के जवाब से उनकी भावनाएं आहत हुईं। इसलिए हमने एक सप्ताह तक इंतजार किया। लेकिन उन्हें बीरेंद्र सिंह का कोई फोन नहीं आया। इसलिए वे अपने साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह रहे हैं। उन्होंने कहा कि 20 साल तक वे पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के हनुमान बनकर उनके साथ रहे।

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र मदान कांग्रेस में शामिल हो गए।

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र मदान कांग्रेस में शामिल हो गए।

सुरजेवाला के बयान की 3 अहम बातें 1. कांग्रेस पार्टी बड़ी जीत हासिल करेगी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रतिक्रिया देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि लोग इंतजार कर रहे हैं, भाजपा जितनी जल्दी जाएगी, लोगों के लिए उतना ही अच्छा होगा। केंद्र की भाजपा सरकार ऐसी सरकार है, जिसके पास जनमत नहीं है।

2. बैसाखियों पर खड़ी है भाजपा सरकार रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। विधानसभा चुनाव के आधार पर मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार ने भी भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ा था। इसलिए मैं कह रहा हूं कि यह सरकार जनमत पर नहीं, बैसाखियों पर खड़ी है। इसलिए यह जो भी फैसला ले, उसे वापस लेना ही होगा। दिल्ली में भाजपा सरकार अपने षडयंत्रों और साजिशों के कारण खुद ही गिर जाएगी। यह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सकती।

3. हार रही है भाजपा, 100 सीटें जीतने का दावा उनका डर वंशवाद की राजनीति पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि जनता भगवान है, जनता ही तय करेगी कि किसे चुना जाएगा। और जनता की बुद्धि का अपमान करने वालों को जनता ही सजा भी देती है। पत्रकारों ने पूछा कि भाजपा सभी सीटें जीतने का दावा कर रही है। इसका जवाब देते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कुछ दिनों में वे 100 सीटें जीतने का दावा करेंगे। आज भारतीय जनता पार्टी हार रही है और यह उनके अहंकार के कारण हो रहा है।

.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU