Home Haryana News हरियाणा में कावड़ियों का हुड़दंग, मनाली में अंजनी महादेव नाले में फिर आई बाढ़

हरियाणा में कावड़ियों का हुड़दंग, मनाली में अंजनी महादेव नाले में फिर आई बाढ़

हरियाणा में कावड़ियों का हुड़दंग, मनाली में अंजनी महादेव नाले में फिर आई बाढ़
अधिक पढ़ें

शिमला/चंडीगढ़. हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने थोड़ी रफ्तार पकड़ी है और प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है. हालांकि, हरियाणा में अब भी 40 फीसदी कम बारिश इस मॉनसून सीजन में हुई है. यहां पर सोमवार शाम को पंचकूला के कुछ इलाकों में बारिश हुई. उधर, हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हुई हैं. दीपेंद्र हुड्डा के बाद अब कुमारी सैलजा पदयात्रा पर निकली है और उनकी पदयात्रा का सोमवार को तीसरा दिन था.

हरियाणा के बहादुरगढ़ में सफाई कर्मचारियों  में अपनी लंबित मांगों को लेकर रोष बना हुआ है. सोमवार को उन्होंने जिला इकाई प्रधान सूरज की अगुवाई में चरखी दादरी शहर में रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और शीघ्र मांगों को पूरा करने की मांग की है. मांगें पूरी नहीं होने पर आगामी 21 अगस्त से हड़ताल शुरू करने की चेतावनी दी है. उन्होंने अपनी मांगों को लेकर नगर परिषद कार्यालय में ज्ञापन भी सौंपा है.

हिमाचल प्रदेश के राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी की यहां संयुक्त ग्रामीण राजस्व अधिकारी (पटवारी व कानूनगो) महासंघ के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक हुई. बैठक में प्रतिनिधिमंडल ने राजस्व मंत्री से वेतन विसंगतियों को दूर करने सहित विभिन्न मांगों पर विचार करने का आग्रह किया. राजस्व मंत्री ने कहा कि पटवारी व कानूनगो के जिला कैडर को राज्य कैडर में करने का निर्णय जनहित में लिया गया है और इस संबंध में प्रदेश की जनता से भी सरकार को सुझाव प्राप्त हुए. प्रदेश सरकार ने व्यापक दृष्टिकोण के साथ यह फैसला जनहित में लिया है. फिलहाल, बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला है और कर्मचारियों की हड़ताल जारी है.

हरियाणा के सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने 9 दिन का रिमांड पूरा होने के बाद अंबाला कोर्ट में पेश किया, जहां सोमवार को पूरा दिन चली कार्रवाई के बाद कोर्ट ने आगे की जांच के लिए सुरेंद्र पंवार को 3 दिन के रिमांड पर भेज दिया गया. सुरेंद्र पंवार अब 1 अगस्त तक ईडी के रिमांड पर भेजा गया है.

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU