Home Politics मुख्य सचिव से मारपीट : आप के पूर्व MLA अजय दत्त से पांच घंटे पूछताछ, पुलिस ने पूछे ये सवाल…

मुख्य सचिव से मारपीट : आप के पूर्व MLA अजय दत्त से पांच घंटे पूछताछ, पुलिस ने पूछे ये सवाल…

ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट की जांच में जुटी दिल्ली पुलिस ने सोमवार को आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व विधायक अजय दत्त से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उनसे करीब सौ से ज्यादा सवाल पूछे गए। पूछताछ की इस कर्रवाई में मामले की जांच की अगुवाई कर रहे एडिशनल डीसीपी हरेंद्र कुमार सिंह भी मौजूद थे। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान अजय दत्त से पुलिस ने घटना वाली रात से जुड़े करीब सौ से ज्यादा सवालों के जवाब मांगे। इसमें उस रात वे कब पहुंचे? किसने उन्हें बुलाया? वहां कौन-कौन लोग उपस्थित थे? किसने-किसने मुख्य सचिव से बदसलूकी की? क्या उन्होंने भी मारपीट की या गाली-गलौज की? क्या उन्हें मुख्य सचिव को बुलाकर धमकाने की योजना की पहले से जानकारी थी? जैसे घटनाक्रम से जुड़े तमाम सवाल शामिल थे। 

मंगलवार को संजीव झा को बुलाया 

जांच टीम का नेतृत्व कर रहे हरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को आरोपी विधायक संजीव झा को बुलाया गया है। यह पूछे जाने पर कि क्या और भी आरोपी पूर्व विधायकों को पुलिस पूछताछ के लिए बुलाएगी तो उन्होंने कहा कि जिन पर भी आरोप लगे हैं, उन सभी से पूछताछ की जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को बुलाने की बात पूछने पर भी उन्होंने कहा कि कानून के हिसाब से दिल्ली पुलिस अपनी कार्रवाई करेगी। संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों से पूछताछ की जरूरत पड़ी तो पुलिस कानूनी प्रावधान के तहत उनके लिए भी जो जरूरी कदम होंगे, उसे उठाते हुए अपनी कार्रवाई करेगी।

दो पूर्व विधायक हो चुके हैं गिरफ्तार

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वी.के. जैन से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने पूर्व विधायक प्रकाश जारवाल और अमानतुल्ला खान को गिरफ्तार किया था। हालांकि दोनों ही को बेल मिल गई है। लेकिन अन्य आरोपी विधायकों से पूछताछ का सिलसिला अभी जारी है। 

अब तक चार पूर्व विधायकों से हो चुकी पूछताछ?

वहीं इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने अब तक चार आरोपी पूर्व विधायकों से पूछताछ कर चुकी है। इसमें राजेश ऋषि, नितिन त्यागी, प्रवीण कुमार व अजय दत्त शामिल हैं। अजय से सोमवार को पूछताछ की गई। पुलिस इन सभी आरोपियों से पूछताछ कर अबतक जांच के दौरान दिए गए बयानों की सत्यता की जांच कर रही है। 

जानिए क्या है पूरा मामला? 

दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सोमवार देर रात मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उन्हें मीटिंग के लिए बुलाया गया था। इस दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया और उनके साथ मारपीट की। इस घटना के बाद मुख्य सचिव ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस में शिकायत दी, जिसके बाद ओखला विधायक अमानतुल्ला समेत अन्य के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया गया।

मुख्य सचिव मारपीट मामला:’आप’ विधायक अमानतुल्लाह को कोर्ट से मिली जमानत

मंत्री पर हमला करने वालों पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई, अदालत ने पुलिस को लगाई फटकार

ये भी पढ़ें : सुनंदा पुष्कर की मौत : ‘सीक्रेट रिपोर्ट’ से हुआ यह सनसनीखेज खुलासा 

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU