Home Sports इंडिया ए से शाश्वत, इंडिया डी से संजू की सेंचुरी:इंडिया-डी 349 रन पर ऑलआउट, इंडिया ए 297 रन पर सिमटी

इंडिया ए से शाश्वत, इंडिया डी से संजू की सेंचुरी:इंडिया-डी 349 रन पर ऑलआउट, इंडिया ए 297 रन पर सिमटी

इंडिया ए से शाश्वत, इंडिया डी से संजू की सेंचुरी:इंडिया-डी 349 रन पर ऑलआउट, इंडिया ए 297 रन पर सिमटी

अनंतपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
संजू सैमसन ने अपना 11वां फर्स्ट क्लास शतक लगाया। - Dainik Bhaskar

संजू सैमसन ने अपना 11वां फर्स्ट क्लास शतक लगाया।

दलीप ट्रॉफी का फाइनल राउंड शुरू हो चुका है। शुक्रवार को दूसरे दिन इंडिया सी ने इंडिया ए को 297 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम की ओर से शतक लगाते हुए शाश्वत रावत ने सबसे ज्यादा 124 रन बनाए। उनके अलावा 9वें नंबर के बल्लेबाज आवेश खान ने 51 रन की पारी खेली। इंडिया सी की तरफ से विजयकुमार व्यस्क ने 4 विकेट लिए।

एक अन्य मुकाबले में इंडिया-डी अपने कल के स्कोर में 43 रन ही जोड़ पाई और इंडिया बी ने टीम को 349 रन पर ऑलआउट कर दिया। टीम से संजू सैमसन ने शतक लगाया। उन्होंने 104 रन की पारी खेली। उनके अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 50 और श्रीकर भारत ने 52 रन की साझेदारी की।

इंडिया-ए vs इंडिया-सी गुरुवार को अनंतपुर में इंडिया-सी के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। इंडिया-ए ने 36 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए। प्रथम सिंह 6, मयंक अग्रवाल 6, तिलक वर्मा 5 और रियान पराग 2 ही रन बना सके। कुमार कुशाग्र तो खाता भी नहीं खोल सके।

शाश्वत रावत ने फिर शम्स मुलानी के साथ टीम को संभाला। दोनों ने फिफ्टी पार्टनरशिप की और टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। मुलानी 44 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद तनुष कोटियन भी 10 ही रन बना सके।

शाश्वत रावत ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल राउंड में सेंचुरी लगाई।

शाश्वत रावत ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल राउंड में सेंचुरी लगाई।

रावत ने लगाई सेंचुरी आखिर में आवेश खान ने 51 रन की पारी खेली। उनके साथ खेल रहे शाश्वत रावत ने 124 रन की पारी खेली और टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। टीम ने 297 रन बनाए हैं। इंडिया-सी की ओर से तेज गेंदबाज विजयकुमार व्यस्क ने 4 विकेट लिए। उनके अलावा अंशुल कंबोज ने 3 और गौरव यादव को 2 विकेट मिला।

अंशुल कंबोज 3 विकेट ले चुके हैं।

अंशुल कंबोज 3 विकेट ले चुके हैं।

इंडिया-बी vs इंडिया-डी अनंतपुर के बी स्टेडियम में इंडिया-बी ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। टीम-डी से देवदत्त पडिक्कल ने केएस भरत के साथ सेंचुरी पार्टनरशिप की। पडिक्कल 50 और भरत 52 रन बनाकर आउट हुए। नंबर-3 पर उतरे रिकी भुई ने भी फिफ्टी लगा दी, उन्होंने निशांत सिंधु के साथ 54 रन जोड़े। भुई 56 और निशांत 19 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर 5 गेंदें खेलकर भी खाता भी नहीं खोल सके।

इंडिया-डी से पहले दिन 4 बैटर्स ने फिफ्टी लगाई।

इंडिया-डी से पहले दिन 4 बैटर्स ने फिफ्टी लगाई।

सैमसन की सेंचुरी 216 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने के बाद संजू सैमसन और सारांश जैन ने इंडिया-डी को संभाला। दोनों ने दिन का खेल खत्म होने तक टीम का स्कोर 306 तक पहुंचा दिया। सैमसन ने 106 और सारांश ने 26 रन की पारी खेली। इंडिया-बी की ओर से नवदीप सैनी ने 5 विकेट लिए और लेग स्पिनर राहुल चाहर को 3 विकेट मिले। वहीं मुकेश कुमार को 1 सफलता मिली।

संजू सैमसन ने 106 रन की पारी खेली।

संजू सैमसन ने 106 रन की पारी खेली।

पॉइंट्स टेबल में इंडिया-सी टॉप पर दलीप ट्रॉफी के आखिरी राउंड से ही विजेता का फैसला होगा, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम चैंपियन बनेगी। फिलहाल इंडिया-सी 9 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है। इंडिया-बी के 7 और इंडिया-ए के 6 पॉइंट्स हैं। इंडिया-डी अब तक एक भी मैच नहीं जीत सकी, इसलिए उनके पास कोई अंक नहीं है। टूर्नामेंट में सीधी जीत के 6 अंक, पहली पारी में बढ़त से हुए ड्रॉ पर 3 अंक व ड्रॉ में पिछड़ने पर 1 अंक मिलता है।

सभी टीमें इंडिया ए: मयंक अग्रवाल (कप्तान), रियान पराग, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, तनुष कोटियान, प्रसिद्ध कृष्णा, खलील अहमद, अवेश खान, कुमार कुशाग्र, शास्वत रावत, प्रथम सिंह, अक्षय वाडकर, शेख रशीद, शम्स मुलानी और आकिब खान।

इंडिया बी: अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), सरफराज खान, मुशीर खान, नितीश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, मुकेश कुमार, राहुल चाहर, आर साई किशोर, मोहित अवस्थी, एन जगदीसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, सुयश प्रभुदेसाई और हिमांशु मंत्री।

इंडिया सी: ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), साई सुदर्शन, रजत पाटीदार, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), बाबा इंद्रजीत, रितिक शौकीन, मानव सुथार, गौरव यादव, विजयकुमार व्यस्क, अंशुल कंबोज, हिमांशु चौहान, मयंक मारकंडे, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर) और संदीप वारियर।

इंडिया डी: श्रेयस अय्यर (कप्तान), अथर्व तायडे, यश दुबे, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिकी भुई, सारांश जैन, अर्शदीप सिंह, आदित्य ठाकरे, हर्षित राणा, आकाश सेनगुप्ता, केएस भरत (विकेटकीपर) , सौरभ कुमार, विद्वत कावेरप्पा और निशांत सिंधु।

खबरें और भी हैं…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU