Home Haryana News सिरसा में शहीद किसानों के रखा मौन:भारतीय किसान एकता और हरियाणा किसान एकता ने इंसाफ यात्रा शुरू की

सिरसा में शहीद किसानों के रखा मौन:भारतीय किसान एकता और हरियाणा किसान एकता ने इंसाफ यात्रा शुरू की

सिरसा में शहीद किसानों के रखा मौन:भारतीय किसान एकता और हरियाणा किसान एकता ने इंसाफ यात्रा शुरू की

भारतीय किसान एकता और हरियाणा किसान एकता ने किसान मांगे इंसाफ यात्रा की शुरू की।

सिरसा में भारतीय किसान एकता और हरियाणा किसान एकता ने टिकरी बॉर्डर पर शहीद हुए किसानों की याद में 2 मिनट का मौन रखा। किसान नेताओं ने गंगा गांव के किसान गोपाल राम की प्रतिमा पर माला अर्पित करके किसान आंदोलन पार्ट-1 और पार्ट 2 में शहीद हुए किसानों की या

.

किसान मांगे इंसाफ यात्रा डबवाली हलके के गांव गंगा से शुरू हुई, जो मटदादू, मौजगढ़, लखुआना, राजपुरा, सकताखेड़ा, लोहगढ़, शेरगढ़, अलीकां से होते हुए गांव मसीतां पहुंचेगी। जिसमें संघर्ष कर रहे किसानों-मजदूरों पर हुए अत्याचारों के बारे में जन-जन को बताया जाएगा। ताकि जिम्मेदार पार्टियों को सत्ता से दूर रखा जाए। औलख ने कहा कि डबवाली हलके के गांव चौटाला से पांच विधायक होते हुए भी इस क्षेत्र के हालात बहुत खस्ता है, खरीफ -2020 में गुलाबी सुंडी और सफेद मक्खी से खराब हुई नरमे की फसल का मुआवजा अभी तक किसानों को नहीं दिया गया है।

लगातार चार सालों से फसलें बर्बाद हो रही है, डीएपी और यूरिया खाद के लिए हर साल किसानों को लाइनों में लगना पड़ता है, पिछले 5 सालों से डबवाली गोरीवाला और कालांवाली तहसीलों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। उपमुख्यमंत्री के नाम पर तहसीलदार सरेआम वसूली करते रहे हैं। पन्नीवाला रूलदू में लगी ई-20 इथेनॉल फैक्ट्री के प्रदूषण व राख से कई गांवों के ग्रामीणों के बुरे हालात हो रहे हैं, लेकिन जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला इनकी चिंता छोड़ रामा रिफाइनरी की चिंता कर रहे हैं।

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU