Home Haryana News पलवल में पटवारी से मिलकर मंदिर की जमीन हड़पी:फर्जी प्रधान बन 6 एकड़ जमीन किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज

पलवल में पटवारी से मिलकर मंदिर की जमीन हड़पी:फर्जी प्रधान बन 6 एकड़ जमीन किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज

पलवल में पटवारी से मिलकर मंदिर की जमीन हड़पी:फर्जी प्रधान बन 6 एकड़ जमीन किया कब्जा, दो के खिलाफ मामला दर्ज

पलवल जिले के इस्लामाबाद मुकुट दास मंदिर की जमीन को धोखाधड़ी से हड़पने के लिए अपने नाम कराकर बेचने का मामला प्रकाश में आया है। शहर थाना पुलिस ने दो नामजद आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी से जमीन को अपने नाम कराने का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

.

जमीन हड़पने के लिए बनाई कमेटी

शहर थाना प्रभारी रेनू शेखावत के अनुसार, पलवल निवासी प्रकाश प्रजापत ने दी शिकायत में कहा कि उसके साथ जयपाल, कन्हैया, झब्बी उर्फ प्रेमचंद व जयपाल पिछले 20 साल से समिति के सदस्य है। मंदिर की करीब साढ़े छह एकड़ भूमि इस्लामाबाद में पड़ती है, जिसकी वो देखरेख करते आ रहे हैं। उन्हें पता चला कि 20 दिन पहले गुराकसर निवासी सुखवीर प्रजापति समाज पलवल के लोगों को एकत्रित किए बिना एक कमेटी बना ली है, ताकि साढ़े छह एकड़ भूमि की मुकुट दास नाम का सहारा लेकर सुखवीर अपने नाम करवा लें।

लोगों को गुमराह कर करवाए हस्ताक्षर

इस बारे में प्रजापत समाज के लोगों को पता ही नहीं है। आरोप है कि सुखवीर ने हलका पटवारी वीरपाल के साथ मिलीभगत कर जमीन अपने नाम लिखवा ली। जिस पर चेतन, प्रकाशचंद व जयलाल के पटवारी रोजनामचा पर फर्जी हस्ताक्षर किये हैं। जबकि जिन्होंने समाज को अपना शपथ पत्र दे दिया है इन लोगों को इस बारे में कुछ पता ही नहीं है। सुखवीर ने फर्जी कमेटी बनाई है और रजिस्ट्रार कार्यालय में मिलीभगत कर खुद को प्रधान नियुक्त कर लिया।

पुलिस ने शुरू की जांच

आरोपी सुखवीर मुकुट दास मंदिर की उक्त जमीन को बेचना चाहता है। शहर थाना पुलिस ने आरोपी सुखवीर व पटवारी वीरपाल के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है, जांच के बाद दोषी पाए जाने पर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU