Home Sports गाले टेस्ट- कमिंडू ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया:कुसल मेंडिस की फिफ्टी, पहले दिन स्टंप्स के बाद श्रीलंका का स्कोर 302/7

गाले टेस्ट- कमिंडू ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया:कुसल मेंडिस की फिफ्टी, पहले दिन स्टंप्स के बाद श्रीलंका का स्कोर 302/7

गाले टेस्ट- कमिंडू ने अपने करियर का चौथा शतक लगाया:कुसल मेंडिस की फिफ्टी, पहले दिन स्टंप्स के बाद श्रीलंका का स्कोर 302/7
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Kane Williamson | NZ VS SL 1st Test Dey 1 Score Update; Tim Southee | Rachin Ravindra | Dimuth Karunaratne | Pathum Nissanka

गाले13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
कमिंडू अभी रमेश मेंडिस के साथ क्रीज पर मौजूद हैं। - Dainik Bhaskar

कमिंडू अभी रमेश मेंडिस के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।

न्यूजीलैंड और श्रीलंका टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन कमिंडू मेंडिस ने अपने करियर की चौथी सेंचुरी लगाई। उन्होंने 114 रन की पारी खेली। उनके अलावा कुसल मेंडिस ने 50 रन बनाए।

बुधवार को पहले दिन के स्टंप्स के बाद श्रीलंका का स्कोर 7 विकेट खोकर 302 रन है। न्यूजीलैंड की तरफ से विल ओरूर्क ने 3 और ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट लिए। यह मुकाबला गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

कमिंडू मेंडिस का शतक बुधवार को पहले सेशन में श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर पथुम निसांका 27 रन और दिमुथ करुणारत्ने 2 रन बनाकर आउट हुए। दोनों को विल ओरूर्क ने पवेलियन भेजा। इसके बाद दिनेश चांदीमल ने 30 और एंजेलो मैथ्यूज ने 36 रन की पारी खेली। चांदीमल को साउथी और मैथ्यूज को विल ओरूर्क ने आउट किया। कप्तान धनंजय डी सिल्वा को 11 रन पर ग्लेन फिलिप्स ने आउट किया।

दूसरी छोर से विकेट गिरने के बावजूद कमिंडू मेंडिस ने इंग्लैंड के अपने अच्छे परफॉरमेंस को जारी रखा और अपने करियर का चौथा शतक लगाया। उन्हें 114 रन पर एजाज पटेल ने आउट किया। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 50 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से विल ओरूर्क ने सबसे ज्यादा 3 और ग्लेन फिलिप्स ने 2 विकेट लिए। टिम साउथी और एजाज पटेल को 1-1 विकेट मिला।

कमिंडू मेंडिस ने अपने करियर की चौथी सेंचुरी लगाई।

कमिंडू मेंडिस ने अपने करियर की चौथी सेंचुरी लगाई।

दोनों टीमें 2 पेसर और 2 स्पिनर्स के साथ उतरीं गॉल की पिच पर दोनों ही टीमें 2 पेसर और 2 स्पिनर्स के साथ उतरी हैं। टिम साउदी ने कहा कि हम भी बैटिंग करना चाहते थे। उम्मीद है कि इस पिच पर 5 दिनों का मुकाबला होगा। हम भी 2 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ उतर रहे हैं। हमारे पास कुछ पार्ट टाइम ऑप्शन भी हैं।

प्लेइंग-11

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चांदीमल, एंजलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कमिंडु मेंडिस, रमेश मेंडिस, प्रबथ जयसूर्या, लहिरु कुमारा और असिथा फर्नांडो।

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (उपकप्तान), डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन, रचिन रविंद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी (कप्तान), विल ओरूर्क और एजाज पटेल।

न्यूजीलैंड WTC पॉइंट्स टेबल के तीसरे स्थान पर श्रीलंकाई टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। ऐसे में टीम के हौसले बुलंद हैं। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड का अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच भारत में बारिश की वजह से नहीं हो पाया था। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट्स टेबल में श्रीलंका 5वें और न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है।

ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन में हिस्सा लेते श्रीलंका और न्यूजीलैंड के कप्तान।

ट्रॉफी के साथ फोटो सेशन में हिस्सा लेते श्रीलंका और न्यूजीलैंड के कप्तान।

पिच रिपोर्ट: पेसर्स के लिए मददगार होगा विकेट फरवीज महारूफ ने पिच रिपोर्ट पर कहा कि पिच शानदार दिख रही है। मैंने यहां इतनी घास कभी नहीं देखी। मुझे लगता है कि शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ मिलेगा। अगर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 450-500 रन बना लेती है, तो यह बहुत बड़ी बढ़त होगी।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, पहली पारी में 450-500 रन का स्कोर काफी होगा।

एक्सपर्ट्स के अनुसार, पहली पारी में 450-500 रन का स्कोर काफी होगा।

6 दिन चलेगा मुकाबला, 21 सितंबर को राष्ट्रपति चुनाव के कारण रेस्ट-डे गाले टेस्ट 6 दिन (18 से 23 सितंबर) तक चलेगा, क्योंकि श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के कारण 21 सितंबर को रेस्ट का दिन होगा। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 से 30 सितंबर तक खेला जाएगा। दोनों मैच भारतीय समयानुसार सुबह 10 बजे से शुरू होंगे।

खबरें और भी हैं…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU