Home Sports अर्जुन तेंदुलकर ने लिए 9 विकेट:गोवा को पारी और 189 रन से जीत दिलाई; कर्नाटक में खेल रहे घरेलू क्रिकेट

अर्जुन तेंदुलकर ने लिए 9 विकेट:गोवा को पारी और 189 रन से जीत दिलाई; कर्नाटक में खेल रहे घरेलू क्रिकेट

अर्जुन तेंदुलकर ने लिए 9 विकेट:गोवा को पारी और 189 रन से जीत दिलाई; कर्नाटक में खेल रहे घरेलू क्रिकेट

स्पोर्ट्स डेस्क2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक
24 साल के अर्जुन तेंदुलकर गोवा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। - Dainik Bhaskar

24 साल के अर्जुन तेंदुलकर गोवा के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने घरेलू मैच में 9 विकेट लिए हैं। गोवा के लिए कर्नाटक के इन्विटेशनल टूर्नामेंट में खेलते हुए अर्जुन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए। उनके प्रदर्शन की मदद से गोवा ने कर्नाटक-11 के खिलाफ पारी और 189 रन से जीत दर्ज की।

रणजी ट्रॉफी का नया सीजन शुरू होने से पहले अर्जुन ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है। कर्नाटक ने घरेलू क्रिकेट को देखते हुए इन्विटेशनल टूर्नामेंट का आयोजन किया है।

कर्नाटक से निकिन जोश खेले कैप्टन थिम्मपिया मेमोरियल टूर्नामेंट में कर्नाटक-11 और गोवा के बीच मैच खेला गया। गोवा ने अपनी फुल स्ट्रेंथ टीम खिलाई, जबकि कर्नाटक ने अंडर-19 और अंडर-23 खिलाड़ियों को मौका दिया। इनमें निकिन जोश और विकेटकीपर शरथ श्रीनिवास ही 2 सीनियर प्लेयर रहे।

पहली पारी में लिए 5 विकेट अर्जुन ने 2 पारियों में 26.3 ओवर बॉलिंग की और 87 रन देकर 9 विकेट लिए। पहली पारी में उन्होंने 13 ओवर बॉलिंग कर महज 41 रन दिए और 5 विकेट झटक लिए। जिस कारण कर्नाटक 103 रन ही बना सका। जवाब में गोवा ने अभिनव तेजराना की सेंचुरी और मंथन खुटकर की फिफ्टी के दम पर 413 रन बना दिए।

अर्जुन तेंदुलकर ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

अर्जुन तेंदुलकर ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए।

दूसरी पारी में 121 रन ही बना सकी कर्नाटक 310 रन से पिछड़ने के बाद कर्नाटक-11 दूसरी पारी में भी कुछ खास नहीं कर सकी। टीम 30.4 ओवर में 121 रन ही बना सकी। अर्जुन ने इस बार 13.3 ओवर में 46 रन देकर 4 विकेट लिए।

इसी महीने 25 साल के हो जाएंगे अर्जुन अर्जुन तेंदुलकर 24 सितंबर को 25 साल के हो जाएंगे। उन्होंने मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू किया था, लेकिन ज्यादा मौके नहीं मिलने के कारण गोवा से खेलने लगे। वे IPL में मुंबई इंडियंस के लिए 5 मैच खेल चुके हैं।

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए IPL और घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं।

अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए IPL और घरेलू क्रिकेट खेल चुके हैं।

सीनियर लेवल पर अर्जुन ने 49 मैचों में 68 विकेट लिए हैं। 13 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 21 विकेट हैं। शुरुआती करियर में अर्जुन को युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने ट्रेनिंग दी थी। वे अक्टूबर में शुरू होने वाली रणजी ट्रॉफी में गोवा से खेलते नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU