Home Business मनबा फाइनेंस का IPO 23 सितंबर को ओपन होगा:25 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे निवेशक, मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹15,000

मनबा फाइनेंस का IPO 23 सितंबर को ओपन होगा:25 सितंबर तक बोली लगा सकेंगे निवेशक, मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹15,000

  • Hindi News
  • Business
  • Manba Finance Limited IPO Share Listing Price Update; BSE NSE | Business News

मुंबई29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मनबा फाइनेंस लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO 23 सितंबर को ओपन होगा। निवेशक 25 सितंबर तक इस IPO के लिए बोली लगा सकेंगे। 30 सितंबर को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लिस्ट होंगे।

मनबा फाइनेंस इस इश्यू के जरिए टोटल ₹150.84 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इसके लिए कंपनी पूरे ₹150.84 करोड़ के 12,570,000 फ्रेश शेयर इश्यू करेगी। कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल यानी OFS के जरिए एक भी शेयर नहीं बेच रहे हैं।

अगर आप भी इसमें पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि आप इसमें कितना निवेश कर सकते हैं।

मिनिमम और मैक्सिमम कितना पैसा लगा सकते हैं? मनबा फाइनेंस ने इश्यू का प्राइस बैंड ₹114 से ₹120 तय किया है। रिटेल निवेशक कम से कम एक लॉट यानी 125 शेयर्स के लिए बिडिंग कर सकते हैं। यदि आप IPO के अपर प्राइस बैंड ₹120 के हिसाब से 1 लॉट के लिए अप्लाय करते हैं, तो इसके लिए ₹15,000 इन्वेस्ट करने होंगे।

वहीं, रिटेल निवेशक मैक्सिमम 13 लॉट यानी 1625 शेयर्स के लिए अप्लाय कर सकते हैं। इसके लिए निवेशकों को अपर प्राइज बैंड के हिसाब से ₹195,000 इन्वेस्ट करने होंगे।

इश्यू का 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व कंपनी ने इश्यू का 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए रिजर्व रखा है। इसके अलावा 35% हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स और बाकी का 15% हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स (NII) के लिए रिजर्व है।

नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है मनबा फाइनेंस मनबा फाइनेंस लिमिटेड एक नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी है, जिसकी स्थापना 1998 में हुई थी। कंपनी टू व्हीलर, थ्री व्हीलर, इलेक्ट्रिक टू व्हीलर, इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर, पुरानी कारों, छोटे बिजनेस के साथ ही इंडिविजुअल लोन देती है।

IPO क्या होता है? जब कोई कंपनी पहली बार अपने शेयर्स को आम लोगों के लिए जारी करती है तो इसे इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग यानी IPO कहते हैं। कंपनी को कारोबार बढ़ाने के लिए पैसे की जरूरत होती है। ऐसे में कंपनी बाजार से कर्ज लेने के बजाय कुछ शेयर पब्लिक को बेचकर या नए शेयर इश्यू करके पैसा जुटाती है। इसी के लिए कंपनी IPO लाती है।

खबरें और भी हैं…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU