Home Sports भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन बारिश के आसार:आज भी आसमान में बादल छाए, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा मुकाबला

भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन बारिश के आसार:आज भी आसमान में बादल छाए, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा मुकाबला

भारत-बांग्लादेश टेस्ट के पहले दिन बारिश के आसार:आज भी आसमान में बादल छाए, चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में होगा मुकाबला

चेन्नई9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बुधवार, 18 सितंबर को भी चेन्नई में बारिश का अनुमान है। - Dainik Bhaskar

बुधवार, 18 सितंबर को भी चेन्नई में बारिश का अनुमान है।

भारत और बांग्लादेश के बीच का पहला टेस्ट बारिश से प्रभावित हो सकता है। यह मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में 19 सितंबर से खेला जाना है। मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, चेन्नई में 18, 19 और 20 सितंबर को बारिश हो सकती है। यानी के टेस्ट मैच के शुरुआती दो दिनों में बारिश के आसार हैं।

बता दें कि करीब 6 महीने के बाद भारत में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो रही है। इंडिया में आखिरी इंटरनेशनल मैच 7 से 9 मार्च के बीच खेला गया था। धर्मशाला में खेले गए उस मुकाबले में इंडिया ने इंग्लैंड को पारी और 64 रन से हराया था।

पहले 2 दिन बारिश की आशंका एक्यूवेदर के पूर्वानुमान के मुताबिक 19 सितंबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन बारिश हो सकती है। हालांकि, बारिश से ज्यादा नुकसान नहीं होगा, क्योंकि 19 सितंबर को पहले सेशन के शुरुआती एक से डेढ़ घंटे बारिश से प्रभावित हो सकते हैं। 20 सितंबर को भी ऐसा ही मौसम रहने का पूर्वानुमान है।

पिछले हफ्ते रद्द हो चुका है अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड नोएडा टेस्ट पिछले हफ्ते अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच नोएडा टेस्ट बारिश के कारण रद्द हो गया था। इस मुकाबले में एक भी बॉल नहीं फेंकी जा सकी थी और फैंस को निराश होकर लौटना पड़ा था।

नोएडा टेस्ट बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। इस मैच का टॉस भी नहीं हो सका।

नोएडा टेस्ट बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था। इस मैच का टॉस भी नहीं हो सका।

चेन्नई टेस्ट से जुड़ी अन्य खबरें भी पढ़िए…

क्या बांग्लादेश हिन्दू क्रिकेटर्स से भेदभाव कर रहा

29 फरवरी, 1969 का दिन। ढाका में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच चल रहा था। पहले बैटिंग कर रहे पाकिस्तान का आठवां विकेट गिरता है और नियाज अहमद बल्लेबाजी करने आते हैं। वह जब उतरे तो दर्शकों ने उनका ऐसा स्वागत किया मानों कोई टॉप ऑर्डर बल्लेबाज आया हो।

नियाज अहमद बहुत शानदार प्लेयर नहीं थे, न ही वह बंगाली थे। उनका जन्म तो उत्तर प्रदेश में हुआ, आजादी के बाद उनका परिवार पाकिस्तान चला गया था। उन्हें ढाका में इतना सपोर्ट इसलिए मिल रहा था, क्योंकि 1971 तक किसी भी बांग्लादेशी को पाकिस्तान से खेलने का मौका नहीं मिला। इसलिए उन्हें प्लेइंग-11 में देखकर बांग्लादेशी फैंस का सपोर्ट बढ़ गया था। पढ़ें पूरी खबर

डेढ़ साल बाद टेस्ट खेलेंगे ऋषभ पंत

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज कल से शुरू हो रही है। पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा। भारत से विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत करीब एक साल 8 महीने 25 दिन बाद टेस्ट फॉर्मेट में वापसी कर सकते हैं। उन्होंने आखिरी टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ ही 25 दिसंबर 2022 को खेला था।

बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया 3 स्पिनर्स को मौका देगी या 3 पेसर्स को। अगर 3 स्पिनर रहे तो कुलदीप यादव या अक्षर पटेल में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »