Home Haryana News हरियाणा के पूर्व CM के पोते-पोती में टक्कर, क्या सियासी पिच पर भी टिक पाएंगे?

हरियाणा के पूर्व CM के पोते-पोती में टक्कर, क्या सियासी पिच पर भी टिक पाएंगे?

हरियाणा के पूर्व CM के पोते-पोती में टक्कर, क्या सियासी पिच पर भी टिक पाएंगे?

चंडीगढ़. हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 (Haryana Assembly Elections 2024) के लिए कई हॉट सीटें हैं. इन्हीं में से एक सीट है तोशाम. यहां पर चचेरे भाई-बहन आमने सामने हैं. कांग्रेस ने तोशाम सीट पर हरियाणा के पूर्व सीएम बंसी लाल के पोते अनिरुद्ध चौधरी को टिकट दी है.  पहली बार चुनावी मैदान में उतरे हैं.

अनिरुद्ध बीसीसीआई के पूर्व ट्रेजरर और हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव भी रहे है. ये भी संयोग है की उनके पिता रणबीर महिंद्रा बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रह चुके है. महेंद्रा हरियाणा से एमएलए भी रह चुके हैं. अनिरुद्ध का क्रिकेट से काफ़ी पुराना नाता है. वो अंडर-19 इंडिया क्रिकेट टीम के मैनेजर के अलावा 2007 टी 20 वर्ल्ड कप क्रिकेट टीम के मैनेजर भी रहे और बीसीसीआई में भी उनका लंबा अनुभव रहा है. बेशक राजनीतिक परिवार होने के कारण उन्हें चुनाव में वर्कर्स की फौज मिली हुई है, लेकिन कोई भी चुनाव आसान नहीं होगा. ऐसे में अनिरुद्ध चौधरी पूरा जोर लगा रहे हैं.

किरण चौधरी की बेटी से मुकाबला

तोशाम सीट कांग्रेस की गढ़ रही है. लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं. क्योंकि दिग्गज नेता किरण चौधरी ने पाला बदल लिया है. वह कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुकी हैं. भाजपा ने उन्हें इसका इनाम भी दिया है. किरण खुद जहां भाजपा की तरफ से राज्यसभा की सांसद बन गई हैं. वहीं, उनकी बेटी श्रुति चौधरी को भाजपा ने टिकट दिया है. किरण चौधरी यहां से चार बार विधायक भी रही हैं.

सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में कुछ बड़े क्रिकेटर अनिरुद्ध के प्रचार के लिए तोशाम आ सकते है. दूसरी तरफ उनके सामने बीजेपी से उनकी चचेरी बहन श्रुति मैदान में है. एक ही परिवार के दो लोगो के बीच की जंग ने तोशाम की सीट को रोचक बना दिया है.

बंसी लाल की विरासत की लड़ाई

तोशाम सीट पर बंसी लाल का परिवार कई दशकों से चुनाव लड़ता आ रहा है. यहां पर परिवार में ही विरासत को लेकर लड़ाई देखने को मिली है. बंसी लाल के बाद उनके बेटे और बहू इस सीट पर चुनाव लड़ती रही हैं. अब एक बार फिर से परिवार के बीच ही सियासी जंग देखने को मिल रही है.

Tags: Haryana Election, Haryana election 2024, Haryana news, Haryana politics

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU