Home Haryana News विवादित बयान पर नैना चौटाला बोलीं-अनूप को माना था बेटा:दुष्यंत नहीं बना रहा था मिनिस्टर, मैंने कहा था, पहले काला नाग-दोमुंहा सांप बताया

विवादित बयान पर नैना चौटाला बोलीं-अनूप को माना था बेटा:दुष्यंत नहीं बना रहा था मिनिस्टर, मैंने कहा था, पहले काला नाग-दोमुंहा सांप बताया

विवादित बयान पर नैना चौटाला बोलीं-अनूप को माना था बेटा:दुष्यंत नहीं बना रहा था मिनिस्टर, मैंने कहा था, पहले काला नाग-दोमुंहा सांप बताया

फतेहाबाद के कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया।

हरियाणा में पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला की विधायक मां नैना चौटाला ने पूर्व मंत्री अनूप धानक को लेकर दिए विवादित बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है, “अनूप को मैंने बेटा माना था। उसके फेवर में मैं बहुत खड़ी रही हूं। गुस्सा अगर आता है तो मां को ही आत

.

नैना चौटाला ने कहा कि दुष्यंत अनूप को कैबिनेट मिनिस्टर नहीं बना रहा था। मैंने कहा कि नहीं, अनूप को मैंने बेटा माना है। हम उसे कहां से कहां निकालकर लाए थे। जब सबसे क्लोज इंसान छोड़कर जाता है तो शायद मेरे घर में किसी को तकलीफ नहीं हुआ, लेकिन मुझे बहुत तकलीफ हुई। इसलिए, मां है, कुछ भी बोल सकती हूं मैं उसको।”

नैना चौटाला दादरी सीट पर जननायक जनता पार्टी (JJP) के उम्मीदवार राजदीप फोगाट के लिए प्रचार कर वोट मांगने पहुंची थीं। इस दौरान उन्होंने यह बात कही।

अनूप धानक पर दिए बयान पर बात करतीं नैना चौटाला।

अनूप धानक पर दिए बयान पर बात करतीं नैना चौटाला।

नैना चौटाला ने अनूप को कहा था काला नाग नैना चौटाला ने कहा था कि अनूप को हमने प्यार और मान-सम्मान दिया था। मगर, अनूप से तो दोमुंहा सांप ही बेहतर है। कम से कम उसका पता होता है कि वह किस तरफ डसेगा। एक तो भगवान ने अनूप को शक्ल ही काले नाग जैसी दी थी, ऊपर से वो काला नाग निकल भी गया। जैसे झोटा बिकता है, उसकी तरह बिक गया।’

नैना बोलीं- उसकी चप्पलों में छेद होता था नैना ने कहा था कि हमने एससी और बैकवर्ड क्लास को भी मान-सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हमने तो अनूप धानक को भी स्टेट मिनिस्टर बनाकर भेजा था। किसी के माथे पर यह नहीं लिखा होता कि यह पीठ पर छुरा घोंपेगा। जब कोई हमारे साथ खड़ा होता है ना, तो वह हमारा होता है।

मैंने उसको तब देखा था, जब उसकी चप्पलों में छेद होता था और आज वो भी मुंह ऊपर करके चल रहा है। अगर आपकी उकलाना में रिश्तेदारी है तो आप जरूर उसके खिलाफ वोट मांगने का काम करो। उसको धूल चटाने का काम करो, ताकि उसे पता चले कि देवीलाल परिवार की पीठ में छुरा घोंपने से क्या होता है।

मीडिया के सामने भावुक हुए अनूप धानक इससे पहले पूर्व मंत्री व उकलाना विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार अनूप धानक नैना चौटाला के बयान का जिक्र होते ही मीडिया से बात करते हुए भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा था, “मैं अनुसूचित जाति परिवार से हूं। इसी वजह से मुझे बड़ी साजिश के तहत गांवों और चौपालों में जाने से रोका जा रहा है।”

कंडूल गांव में अनूप धानक को खरी खोटी सुनाते ग्रामीण।

कंडूल गांव में अनूप धानक को खरी खोटी सुनाते ग्रामीण।

अनूप के बयान की 3 अहम बातें अनूप बोले- दुख हुआ मगर उनका सम्मान करता हूं जब नैना चौटाला ने कहा कि मैं उनके बारे में कुछ नहीं कहना चाहता। मैंने 20-25 साल उस परिवार की सेवा की है और हमेशा नैना चौटाला का मां की तरह सम्मान किया है। नैना चौटाला ने कहा कि विधानसभा में जाने से पहले वे नैना चौटाला के पैर छूते थे। मैंने पार्टी नहीं तोड़ी, बल्कि 5 साल पूरे होने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया। 20 साल पहले भी मेरा रंग-रूप ऐसा ही था। मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि नैना चौटाला का बयान सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ, लेकिन मैं उनका सम्मान करता हूं।

छीन लिया जाता है माइक अनूप धानक ने कहा कि गरीब परिवार से होने के कारण उन्हें बोलने से रोका जा रहा है और कई बार माइक छीन लिया जाता है। हम उन लोगों से डंडे लेकर नहीं लड़ सकते, लेकिन मतदाता सब जानता है और देख भी रहा है। हम ऐसे षड्यंत्रकारियों को अपने वोट से मारेंगे।

लोकतंत्र में वोट मांगने का अधिकार उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट मांगने, गांव-गांव जाने, जनसभा में सभा को संबोधित करने का अधिकार सभी को है, लेकिन वह एक गरीब व्यक्ति है। जिसके कारण कुछ लोग साजिश के तहत उसे इन अधिकारों से वंचित करना चाहते हैं। क्या गरीब परिवार में जन्म लेना मेरा अपराध है? उन्होंने कहा कि जो लोग किसी कारणवश उनसे नाराज हैं, उन्हें वह शांत करेंगे और अगर उनसे कोई गलती हुई है, तो वह माफी मांगेंगे।

मनोहर सरकार के दूसरे टर्म में जजपा कोटे से अनूप धानक को राज्यमंत्री बनाया गया था। तस्वीर में अनूप के साइड में नैना चौटाला खड़ी हैं।

मनोहर सरकार के दूसरे टर्म में जजपा कोटे से अनूप धानक को राज्यमंत्री बनाया गया था। तस्वीर में अनूप के साइड में नैना चौटाला खड़ी हैं।

नैना बोलीं- उसकी चप्पलों में छेद होता था नैना ने कहा- हमने एससी और बैकवर्ड क्लास को भी मान-सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हमने तो अनूप धानक को भी स्टेट मिनिस्टर बनाकर भेजा था। किसी के माथे पर यह नहीं लिखा होता कि यह पीठ पर छुरा घोंपेगा। जब कोई हमारे साथ खड़ा होता है ना, तो वह हमारा होता है।

मैंने उसको तब देखा था, जब उसकी चप्पलों में छेद होता था और आज वो भी मुंह ऊपर करके चल रहा है। अगर आपकी उकलाना में रिश्तेदारी है तो आप जरूर उसके खिलाफ वोट मांगने का काम करो। उसको धूल चटाने का काम करो, ताकि उसे पता चले कि देवीलाल परिवार की पीठ में छुरा घोंपने से क्या होता है।

चौटाला परिवार के सबसे खास माने जाते थे अनूप अनूप धानक चौटाला परिवार के सबसे करीबी नेताओं में से एक माने जाते थे। इनेलो टूटने के बाद वह अजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला के साथ आ गए और जजपा में रहे। इससे पहले वह इनेलो में थे। अनूप 2 बार उकलाना से विधायक चुने गए हैं। एक बार वह इनेलो से जीते और दूसरी बार उन्होंने जजपा से टिकट लेकर चुनाव लड़ा और विधायक बने।

वह अबकी बार भी उकलाना से जजपा के उम्मीदवार के तौर पर देखे जा रहे थे, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने पार्टी छोड़ दी। वह भाजपा में शामिल हुए तो उन्हें उम्मीदवार बना दिया गया।

अनूप धानक 2019 में JJP के टिकट पर विधायक बने थे। गठबंधन सरकार में उन्हें राज्यमंत्री बनाया गया। 2024 विधानसभा चुनाव ऐलान के बाद वह JJP छोड़कर BJP में शामिल हो गए थे। BJP ने उन्हें उकलाना से उम्मीदवार बनाया है।

फतेहाबाद के कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया।

फतेहाबाद के कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया।

कांग्रेस उम्मीदवार ने इनेलो के लिए मांग डाले वोट,भरी सभा में कार्यकर्ताओं ने कुर्ता खींच याद दिलाया हरियाणा में फतेहाबाद के कांग्रेस प्रत्याशी बलवान सिंह दौलतपुरिया ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से इनेलो को वोट देने की अपील की। दरअसल, जनसभा में बोलते बोलते उनकी जुबान कई बार फिसली जिसमें उन्होंने कहा, “चश्मे के सामने वाला बटन दबाना है”।

बलवान सिंह ने ऐसा एक बार नहीं बल्कि बार-बार कहा। इसके बाद स्टेज पर बैठे बलवान सिंह के समर्थकों ने उनका कुर्ता खींचकर उन्हें गलती याद करवाई। बलवान सिंह दौतलपुरिया फिर भी नहीं समझे। इसके बाद समर्थकों ने उन्हें बताया कि आप कांग्रेस प्रत्याशी हैं और इनेलो के लिए वोट मांग रहे हैं।

बता दें कि बलवान सिंह दौलतपुरिया 2014 से 2019 तक इनेलो से विधायक थे। 2019 चुनाव से पहले इनेलो छोड़ भाजपा में चले गए थे। किसान आंदोलन के बाद उन्होंने भाजपा से भी किनारा कर लिया और कांग्रेस ज्वॉइन कर ली। जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें फतेहाबाद से टिकट दिया है

सैलजा पर 3 दिन पहले की गई जातिगत टिप्पणी

उधर, 3 दिन पहले सिरसा से कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा पर नारनौंद में जातिगत टिप्पणी की गई थी। यहां कांग्रेस प्रत्याशी जसबीर सिंह उर्फ जस्सी पेटवाड़ के कार्यक्रम में आए एक व्यक्ति ने सैलजा पर कहा कि ‘हुड्‌डा तो देवै था जस्सी ने, ….दे थी डॉक्टर कै, खास बात अड़ै थी जी, सैलजा…।’

इसके बाद टिप्पणी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। रोहतक के लाढ़ोत रोड निवासी व्यक्ति ने इसकी शिकायत दी और जाति सूचक शब्द कहने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद टिप्पणी करने वाल व्यक्ति ने माफी मांग ली।

व्यक्ति ने कहा कि ‘जो कल उन्होंने शब्द कहे थे, वे गलत कहे गए। भोला आदमी हूं, कुमारी सैलजा हमारी बहन हैं और पार्टी की नेता हैं। पूरे समाज में माफी मांगता हूं और आगे ऐसी गलती नहीं करूंगा।’

राई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक तंवर।

राई में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अशोक तंवर।

कांग्रेस किसानों का मीठा खून पीने वाली पार्टी भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद अशोक तंवर ने कहा कि राजीव गांधी एजुकेशन सिटी के नाम पर किसानों की जमीन लूटी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने 10 साल में प्रदेश में किए गए सभी वादे पूरे किए हैं। अशोक तंवर सोनीपत के राई विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी कृष्णा गहलावत के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर पहुंचे थे

कांग्रेस ने किराए के उम्मीदवारों को टिकट दिए कांग्रेस प्रत्याशी महावीर गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुकाबला है और कांग्रेस इतनी पिछड़ गई है कि उसके पास कोई उम्मीदवार ही नहीं है। कांग्रेस के लिए सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में उम्मीदवार चुनना बहुत मुश्किल हो गया है। कांग्रेस ने किराए के उम्मीदवारों को टिकट दिए हैं।

कांग्रेस सांसद बोले- लिपस्टिक-पाउडर लगाकर नेता बनते हों तो मैं भी लगा लूं

हरियाणा की हिसार लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद जयप्रकाश उर्फ जेपी का महिला नेता पर विवादित बयान सामने आया है। एक चुनावी सभा के दौरान जेपी ने कहा, ‘जे लिपस्टिक और पाउडर लगाकर लीडर बनते हों तो मैं भी लगा लूं, फिर दाढ़ी क्यों रखूं।’

जेपी के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि उन्होंने यह कलायत विधानसभा सीट से टिकट मांग रहीं राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला की करीबी श्वेता ढुल और अनीता ढुल बड़सीकरी को लेकर कहा है। पूरी खबर पढ़ें…

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »