Home Sports राजस्थान की बेटी ओलिंपिक में ​​​​​​​14वें स्थान पर:शॉटगन के स्कीट इवेंट में महेश्वरी के पहले राउंड में 23 और दूसरे में 24 अंक

राजस्थान की बेटी ओलिंपिक में ​​​​​​​14वें स्थान पर:शॉटगन के स्कीट इवेंट में महेश्वरी के पहले राउंड में 23 और दूसरे में 24 अंक

राजस्थान की बेटी ओलिंपिक में ​​​​​​​14वें स्थान पर:शॉटगन के स्कीट इवेंट में महेश्वरी के पहले राउंड में 23 और दूसरे में 24 अंक

पेरिस ओलिंपिक में उदयपुर की बहू महेश्वरी चौहान का आज पहला मुकाबला हुआ। महेश्वरी शॉटगन के तहत स्कीट इवेंट के क्वालीफाइंग मुकाबले में उतरी। वे पहले राउंड में 23 और दूसरे में 24 के साथ कुल 47 अंकों के साथ 14वें स्थान पर हैं।

.

बता दें कि शॉटगन में दो दिन क्वालीफाइंग मुकाबले होंगे। इसके बाद 5 अगस्त को फाइनल होगा। महेश्वरी स्कीट खेलने वाली प्रदेश की पहली महिला हैं। महेश्वरी के पति उदयपुर से अधिराज सिंह उनके साथ पेरिस ही है।

पहले भी कई पदक जीत चुकी
महेश्वरी इससे पहले भी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुकी है। महेश्ववरी की शादी उदयपुर के अधिराजसिंह के साथ हुई है। महेश्वरी ने कतर की राजधानी दोहा में आईएसएसएफ फाइनल ओलिंपिक शॉटगन क्वालिफिकेशन चैंपियनशिप में महिलाओं की स्किट इवेंट में रजत पदक हासिल किया।

बचपन से था निशानेबाजी का शौक
जालोर जिले के सियाणा गांव की रहने वाली महेश्वरी चौहान ने आईएसएसएफ शॉटगन ओलिंपिक क्वालीफिकेशन चैंपियनशिप में महिलाओं की स्कीट शूटिंग में सिल्वर जीता। तब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने टवीट् कर प्रदेश की बेटी को बधाई दी थी। महेश्वरी को भी दादा और पिता की तरह निशानेबाजी का बचपन से शौक रहा। उनके दादा गणपत सिंह और पिता प्रदीप सिंह नेशनल तक खेल चुके है।

महेश्वरी को बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ शूटिंग का शौक था।

महेश्वरी को बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ शूटिंग का शौक था।

पिता ने 18 से 20 बीघा जमीन में बनाई शूटिंग रेंज
महेश्वरी को बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ शूटिंग का शौक था। बचपन से इसकी तैयारी कर रही थी। उनके पिता ने खुद के खेत में करीब 18 से 20 बीघा जमीन पर बेटी के लिए शूटिंग रेंज बनवा दी।

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU