Home Haryana News भगवंत मान ने साधा भाजपा-कांग्रेस पर निशाना:सीएम बोले- अब खट्टर, चौटाला या हुड्डा नहीं, नहीं हो रही हरियाणा की तरक्की

भगवंत मान ने साधा भाजपा-कांग्रेस पर निशाना:सीएम बोले- अब खट्टर, चौटाला या हुड्डा नहीं, नहीं हो रही हरियाणा की तरक्की

भगवंत मान ने साधा भाजपा-कांग्रेस पर निशाना:सीएम बोले- अब खट्टर, चौटाला या हुड्डा नहीं, नहीं हो रही हरियाणा की तरक्की

पिहोवा में आप की रैली में बोलते हुए भगवंत मान।

हरियाणा में राजनीति का माहौल गर्म है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्य में बदलाव की लहर लाने के लिए कमर कस ली है। 12 अगस्त तक 45 रैलियों का लक्ष्य तय किया गया है। इसी क्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज कुरुक्षेत्र और सोनीपत में विशाल जनसभाओं

.

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों को रैलियों में भीड़ जुटाने के लिए दिहाड़ीदार मजदूर बुलाने पड़ते हैं। लेकिन हमारी रैलियों में लोग अपने प्यार से आते हैं। उन्होंने कहा कि पहले आम लोग केवल नेताओं के नारे और विरोध के लिए उपयोग किए जाते थे, लेकिन अब आम आदमी पार्टी ने आम लोगों को मुख्यमंत्री बनाया है। “अब खट्टर, चौटाले या हुड्डा नहीं, बल्कि केजरीवाल की पार्टी ने आम लोगों को सत्ता में लाया है।”

हरियाणा में भी बदलाव लाने का आह्वान
भगवंत मान ने कहा कि हरियाणा और पंजाब के लोगों ने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन कोई खास बदलाव नहीं हुआ। “दिल्ली ने आम आदमी पार्टी को चुना और आज वहां शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी और बिजली के क्षेत्र में शानदार सुधार हुआ है।” उन्होंने कहा, “पंजाब में भी आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आते ही 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई और बिजली बिल को शून्य कर दिया।”

बीजेपी ने हरियाणा को चूस लिया
बीजेपी पर निशाना साधते हुए मान ने कहा कि बीजेपी ने हरियाणा को पूरी तरह से भ्रष्टाचार में डुबो दिया है। उन्होंने बीजेपी पर व्यंग्य कसा कि, नासा वाले चांद पर प्लॉट काट रहे हैं और हमारे सिवर के ढक्कन भी ठीक नहीं हो रहे।” बीजेपी ने भाई-भतीजावाद को बढ़ावा दिया और अपने रिश्तेदारों को नौकरियों में भरा।”

लोगों का नेताओं से विश्वास उठ चुका है
मान ने कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और अकाली दल के नेताओं से हाथ मिलाने पर लोग अपनी उंगलियां गिनते हैं कि कहीं कोई उंगली तो नहीं ले गए। उन्होंने जनता से आह्वान किया कि “साल में वृक्ष भी पत्ते बदल लेते हैं, इसलिए सरकार भी बदल लो।
पंजाब और दिल्ली में कीचड़ की सफाई
मान ने कहा कि पंजाब और दिल्ली में बीजेपी की आंधी को रोकने में आम आदमी पार्टी ने सफलता प्राप्त की है। “कीचड़ में झाडू ही सफाई का काम करती है,” उन्होंने कहा कि, “पंजाब और दिल्ली में तरक्की हो रही है, हरियाणा में क्यों नहीं हो सकती? क्योंकि यहां ईमानदार सरकार नहीं है। हम सर्वे में नहीं आते, हम सरकार में आते हैं।”
मीडिया पर तंज
मान ने मीडिया पर भी कटाक्ष किया और कहा कि मीडिया वाले न्यूज चलाना बॉस की मर्जी पर निर्भर करते हैं। उन्होने व्यंग्य किया- “आज आप लोगों ने मेरे सामने कैमरे लगा रखे हैं, उसके लिए धन्यवाद।

लोकतंत्र में लोग बड़े होते हैं, नेता नहीं
भगवंत मान ने कहा कि लोकतंत्र में लोग बड़े होते हैं, नेता नहीं। “जनता ही नेताओं को फर्श से अर्श पर पहुंचा देती है और वापस भी ला सकती है। अबकी बार जनता जीतेगी और नेता हारेंगे।
मोदी पर करारा व्यंग्य
मान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया। “इसरो ने चंद्रयान लाँच किया तो मोदी जी वहां पहुंच गए और बोले कि इसरो से मेरा पुराना नाता है। मान ने कहा कि “मोदी का आठवीं का सर्टिफिकेट तो मिल नहीं रहा, ये इसरो से कैसे जुड़ गए? बाद में पता चला कि जब मोदी जी तीसरी कक्षा में थे तो टीचर उन्हें कभी इस रो में बैठाते थे, कभी उस रो में, इसलिए उनका इसरो से नाता हो गया।”

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU