Home Politics एमपी: छात्रा से रेप के मामले में फरार कांग्रेस MLA पर दस हजार का इनाम

एमपी: छात्रा से रेप के मामले में फरार कांग्रेस MLA पर दस हजार का इनाम

मध्य प्रदेश पुलिस ने 21 वर्षीय छात्रा के अपहरण और रेप के मामले में फरार चल रहे आरोपी कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।

भोपाल-दक्षिण के पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोधा ने शनिवार को बताया कि हमने फरार चल रहे हेमंत कटारे की गिरफ्तारी के लिए शुक्रवार रात 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया है, क्योंकि कई समन जारी करने के बाद भी वह पुलिस के सामने पेश नहीं हुए हैं।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने इसके अलावा मामले में दूसरे फरार आरोपी विक्रमजीत सिंह की गिरफ्तारी पर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया है। कटारे ने पत्रकारिता की छात्रा और उसके सहयोगी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत की थी। 

कटारे की शिकायत पर पुलिस ने छात्रा को 24 जनवरी को पांच लाख रुपए की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था, जबकि विक्रमजीत सिंह तब से फरार चल रहा है।

इसके बाद आरोपी छात्रा ने दो फरवरी को जेल से कटारे के खिलाफ अपहरण, दुष्कर्म, और आपराधिक धमकी देने का मामला पुलिस में दर्ज कराया। 

स्थानीय अदालत से आरोपी छात्रा को जमानत मिलने के बाद उसे अगले दिन छह फरवरी को जेल से रिहा कर दिया गया। 

इसके बाद पुलिस ने विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ अपहरण और दुष्कर्म का मामला दर्ज कर आरोपों की जांच के लिए पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।

इससे पहले कटारे ने पुलिस को शिकायत में कहा था कि छात्रा उसे एक पत्रकार के तौर पर कुछ सार्वजिनक कार्यक्रमों में दो-तीन दफा मिली थी। कटारे ने आरोप लगाया था कि छात्रा ने सोशल मीडिया में वीडियो जारी कर उस पर आधारहीन आरोप लगाए और वीडियो के बाद उससे मामले को खत्म करने के लिए दो करोड़ रुपए की मांग की थी, जो कि बाद में 25 लाख में तैयार हो गई।

इसके बाद पुलिस ने कटारे की शिकायत पर छात्रा को 24 जनवरी को पांच लाख रुपए की पहली किश्त कटारे से लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। जबकि छात्रा ने कटारे के खिलाफ भोपाल स्थित अपने जिम और दिल्ली की होटल में कई बार रेप करने का आरोप लगाया है। 

ये भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे पर छात्रा के अपहरण का केस दर्ज

source

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »
MENU